बचत गट के पैसे का करे सही इस्तेमाल - कल्याणी भूरे



       उमेद सदस्या को मिली रोजगार की नई दिशा


सिहोरा:-   उमेद के सदस्याओं को शिक्षित करने के लिए आज दिनांक 03/05/2024 को मा. कल्याणी भूरे इनकी अध्यक्षता मे  संजय गाँधी प्रा. स्कुल सिहोरा मे इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया.   

     आज हम देख रहे हैं कि हर गाव और शहर में महिलाओं के उज्वल भविष्य के लिए दिन रात काम चल रहा है.  हर गाव में बचत गट के जरिये महिलाओं को सामने लाने की कोशिस चल रही है. 

     ऐसा ही कुछ प्रयास बीजेपी कार्यकर्त्या कल्याणी भूरे इनके जरिये किया जा रहा है.  गाव गाव जाकर, महिलाओं को एक प्रोग्राम के जरिये मिलाकर एकता घडाकर लाने का प्रयास करते करते उन्हें रोजगार किस तरह दिलवा सकते हैं इस पर हमेशा ओ तत्पर रहते हैं. 

     महिलाओं ने बचत गट के माध्यम से मिलने वाले लोन का सही ढंग से इस्तेमाल करना चाहिए. उस राशि के जरिये छोटे- छोटे व्यवसाय कर के घर के लोगों के साथ साथ बाजु वाले को भी रोजगार दे.  जिससे हमारे घर के युवा लोग बाहर मोबाइल और पान टपरी पर अपना समय व्यर्थ नहीं गमायेंगे और जीवन जीने का आसान मार्ग उन्हें हमारे कार्य के साथ मिलेगा. 



    कल्याणी भूरे ने अपने उमेद के सभी सदस्या व महिलाओं को संबोधित करते हुए यह भी बोला कि बचत गट के माध्यम से कैटरिंग व कैटरर्स के काम को भी सुरुवात करे.  "हम अपने घर में जब इतना अच्छा, टेस्टी खाना बना सकते हैं तो क्या हम बाकी लोगों को खिलाकर अपनी जरूरते पूरी नही कर सकते!"   

     खाली दिमाख रख कर के " अभी हमारे जीवन में कुछ नहीं बचा "  ऐसे बोलने वाले व्यक्तियों को काम देकर बचत गट एक नया रूप ले शकता है. 

      उमेद की इस सभा में काफी अच्छा बोध किया गया और उनके मार्गदर्शन से प्यासा समंदर संतुष्ट होते दिखाई दिया. 

     इस समय सिहोरा, सोनेगाव, चुल्हाड, आष्टी, येरली, बपेरा जिला परिषद क्षेत्र की उमेद की सभी सदस्या व बचत गट की महिलाएं भारी संख्या में उपस्थित थी. इस समय कुछ महिलाओं को सम्मानित भी करने मे आया. 




संपादक चंद्रशेखर भोयर

9373388623



कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.
Youtube Channel Image
Chandrashekhar Bhoyar Subscribe To Get More Information
Subscribe