स्ट्रीट लाईट की बत्ती गुल- हनुमान नगरी में छाया अंधकार

Special News


सिहोरा :- नजदीक के ग्राम चांदपुर मे पिछले दो दिनों से स्ट्रीट लाईट बंद रहने के कारण  कालि छाया फैल रही है.  बताया जाता है कि जब मार्च महिना आता है तो बार बार गाव की ग्राम पंचायत मे टैक्स भरने के लिए बताया जाता है. उसमे पानी कर, दिवाबत्ती कर, सफाई कर, विभिन्न योजनाओं के लिए  गाव के विकास के लिए ग्राम निवाशियों पर कर लगाया जाता है.  किंतु मार्च महिने तक चलने वाली स्ट्रीट लाईट की   बिजलीगुल होने लगती है.  

     श्री हनुमान देवस्थान के इस नगरी में यहा के नागरिक अंधेरे में जीवन बिताने की चर्चा चल रही है.  यहा की ग्रामपंचायत कमेटी गाव के विकास कार्य में रुचि नहीं लेने के कारण यहा काफी समस्या बढ़ते दिखाई दे रही है.   




        कही फ़्यूज बल्प तो कही कनेक्शन लुज


गाव में जगह जगह पोल पर लगे  बल्प सही गुणवत्ता वाले नही होने के कारण जल्द ही उड़ जाने के कारण उस जगह पर दुसरा बल्प लगने मे कही दिन लग जाते हैं. कही पोल पर बल्प सही कनेक्शन नही होने के कारन ठिक ढंग से उजाला नही दे पाते.  काफी जगह फ़्यूज बल्प होने के बावजूद भी उन्हें बदलाने मे अनदेखी हो रही हैं. 



       अंधेरे के कारन बढ रही चोरिया


इन दिनों ज्यादात्तर चोरिया बढ़ने की   सम्भावनाये होती है.  उपर से यदि गल्लीयों मे अंधेरा छाने से सम्भावनाये ज्यादा बड़ जाती है.     

     इन दिनों ग्राम चांदपुर मे बकरियाँ, खेत के मोटर पंप के केबल, मोटर के कंडेंसर आदि यों की चोरी स्पीड पकड़ रही है. 


    इस ओर ध्यान केन्द्रित कर बंद स्ट्रीट लाईट चालु करने की मांग ग्रामवाशियों ने की है. 


  --- गाव में नागरिकों ने घर टैक्स, पानी टैक्स और दिवा बत्ती  कर यदि समय पर जमा किये तो हम ग्रामपंचायत की अनेक समस्या आसानी से सुलझा सकते है.  किंतु गाव के विकास कार्य करने के लिए हमे जरूरत होती है आप सभी की जिसके बगेर विकास असंभव है. 

       --- मा. वसंतकुमार धार्मिक सरपंच, चांदपुर. 




संपादक चंद्रशेखर भोयर

*9373388623* 





कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.
Youtube Channel Image
Chandrashekhar Bhoyar Subscribe To Get More Information
Subscribe